नर्सों की हड़ताल का हल ढूंढ़ने के लिए ‘कड़ा’ पर सरकार

स्वास्थ्य मंत्री साइमन हैरिस ने कहा है कि वह नर्सों की हड़ताल का हल खोजना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि सरकार एक कसौटी पर थी क्योंकि समाधान को सार्वजनिक सेवा स्थिरता समझौते का सम्मान करना चाहिए।

आरटीई के सिक्स वन न्यूज़ पर बोलते हुए, श्री हैरिस ने कहा कि वह, वित्त मंत्री अचल डोनोहे के साथ, एक समाधान चाहते हैं जो समझौते का सम्मान करता है।

उन्होंने कहा कि उनके विभाग ने आज शाम को कर्मचारियों की कमी के संबंध में नर्सों द्वारा उठाए गए चिंताओं को दूर करने में मदद करने के लिए कई उपायों को रेखांकित किया, एजेंसी की नर्सों की संख्या कम करना, स्नातक शिक्षा में निवेश और भविष्य को देखना। स्वास्थ्य सेवा में नर्सिंग आवश्यकताओं की।

हालांकि, उन्होंने कहा कि सरकार सार्वजनिक सेवा स्थिरता समझौते को नहीं तोड़ेंगी क्योंकि यह ऐसा नहीं कर सकता है।

श्री हैरिस ने कहा कि सभी पक्षों को कार्यस्थल संबंध आयोग में वापस जाना चाहिए और नर्सों और दाइयों के लिए उद्धार करने वाले एक प्रस्ताव के साथ आने के लिए जितना संभव हो उतना कठिन काम करना चाहिए, लेकिन समझौते का सम्मान भी करना चाहिए।

डब्ल्यूआरसी को नर्स यूनियनों और वेतन और स्टाफ की कमी के प्रबंधन के बीच गतिरोध को तोड़ने के लिए एक बोली में हस्तक्षेप करने की उम्मीद है।

HSE ने पुष्टि की है कि आयरिश नर्स और मिडवाइव्स संगठन के 37,000 सदस्यों द्वारा 24 घंटे की दूसरी हड़ताल के कारण कल 50,000 चिकित्सा नियुक्तियां रद्द कर दी जाएंगी।

सरकार ने जोर देकर कहा है कि वह स्टाफ की कमी को दूर करने के लिए नर्सिंग यूनियनों की वेतन वृद्धि की मांग को स्वीकार नहीं कर सकती है।

कल सुबह 8 बजे से, 35,000 से अधिक INMO सदस्य पिकेट लाइन पर लौट आएंगे, जबकि 50,000 रोगियों को अनुसूचित चिकित्सा देखभाल से वंचित किया जाएगा।

पहले एक संयुक्त बयान में, श्री हैरिस और श्री डोनोहे ने कहा कि वे निराश थे कि आगे की कार्रवाई आगे होगी।

उन्होंने कहा कि सरकार ने हमेशा कामकाजी परिस्थितियों और नौकरी की संतुष्टि पर नर्सों की चिंताओं को ध्यान से सुना है।

उन्होंने कहा कि वे “विवाद को सुलझाने की कोशिश करने के लिए भुगतान के अलावा अन्य कार्यस्थल संबंधित मुद्दों की सीमा पर” बातचीत में शामिल होने के लिए तैयार थे।

इस बीच, आयरिश नर्स और मिडवाइव्स संगठन के महासचिव ने किसी भी चीज के बारे में सरकार के प्रस्तावों को खारिज कर दिया है, लेकिन एक लंबे समय तक देखी गई सबसे भद्दी चालों में से एक के रूप में भुगतान करते हैं।

Share This News

Related posts

Leave a Comment